Krishna yadav Free Tablet Yojna Apply Online 2024: 10वीं 12वीं के छात्र ऑनलाइन आवेदन करें, जानें आवेदन पात्रता


Free Tablet Yojna Apply Online 2024: जैसे कि आप सभी को पता है कि केंद्र सरकार के साथ-साथ राज्य सरकारें भी तकनीकी की क्षेत्र में बढ़ावा देने के लिए योजनाएं लाई जाती है ऐसे में इन दिनों सोशल मीडिया पर Free Tablet Yojna Apply Online 2024 बारे में जानने का प्रयास किया जा रहा है अगर आप भी मुक्त टैबलेट योजना आवेदन करने के बारे में सर्च कर रहे हैं तो यह पोस्ट आपके लिए काफी मददगार साबित हो सकता है फ्री टैबलेट योजना से संबंधित पूरी जानकारी विस्तृत रूप में दिया गया।

फ्री टैबलेट योजना के अंतर्गत आने वाले सभी उम्मीदवारों को सरकार द्वारा कंप्यूटर के क्षेत्र में जोड़ने का प्रयास कर रही है ताकि वह अपने दैनिक जीवन में तकनीकी का उपयोग कर सके और सुविधाजनक जीवन जी सके वर्तमान समय में हर कार्य डिजिटल माध्यम से किया जा रहा है, इसी में सरकार ने विद्यार्थियों को जल भविष्य के लिए तकनीक सुविधाओं का उपयोग करने के लिए फ्री टैबलेट योजना की शुरुआत की है। इस योजना के तहत कक्षा आठवीं 10वीं और 12वीं के विद्यार्थियों के लिए टेबलेट वितरण किया जाएगा।

फ्री टैबलेट योजना के अंतर्गत सरकारी व प्राइवेट कॉलेज अथवा विद्यालय में छात्रों को मुख्य लैपटॉप की सुविधा प्रदान किया जाएगा, इस योजना में 55772 छात्रों को चयनित किया जाएगा जो कि प्रदेश सरकार द्वारा निर्धारित किया गया है। मुफ्त लैपटॉप के लिए आवेदन करने वाले छात्रों को पात्रता मानदंड पूरे करने होंगे अगर आप की पात्रता योजना के अनुसार नहीं है तो आप इस योजना का लाभ नहीं प्राप्त कर पाएंगे।


अगर आप भी हाल ही में बोर्ड परीक्षा को उतरन किए हैं तो जरूर फ्री टैबलेट योजना के बारे में विस्तृत जानकारी प्राप्त करना चाहते होंगे क्योंकि प्रदेश सरकार द्वारा छात्रों को इस वर्ष जो बोर्ड परीक्षा पास की सभी को मुक्त टैबलेट दिए जाने की सूचना सामने निकल कर आ रही है मुक्त लैपटॉप वितरण करने का मुख्य उद्देश्य कंप्यूटर के क्षेत्र में छात्रों को अच्छी जानकारी हासिल हो और आगे चलकर नौकरी मिलने में आसानी हो क्योंकि आने वाले समय में बिना कंप्यूटर ज्ञान की किसी भी क्षेत्र में नौकरियां मिलना बहुत कठिन होगा इन सभी बिंदुओं को मद्दे नजर रखते हुए सरकार द्वारा यह अहम फैसला लिया जा रहा है।
Free Tablet Yojna 2024 पात्रता
सरकार द्वारा निर्धारित किए गए मानदंड के आधार पर फ्री टैबलेट योजना का लाभ प्राप्त कर सकेंगे, वह राजस्थान राज्य का निवासी होना चाहिए, घर में कोई आयकर दाता ना हो, जो छात्र इस वर्ष बोर्ड परीक्षा उत्तीर्ण किया केवल वही योजना के पात्र होंगे, बोर्ड परीक्षा में कम से कम 70 प्रतिशत से अधिक मार्क्स होना चाहिए। बोर्ड परीक्षा अनुत्तीर्ण छात्रों को उसे योजना के अंतर्गत टैबलेट नहीं दिया जाएगा।

महत्वपूर्ण दस्तावेज
अंक पत्र
आधारकार्ड
आधार से लिंक मोबाइल नंबर
बैंक पासबुक
आय प्रमाण पत्र
जाति प्रमाण पत्र
निवास प्रमाण पत्र

Free Tablet Yojna Apply Online 2024
ऑनलाइन आवेदन करने के लिए नीचे कुछ बिंदु बताए गए हैं जो कि निम्न प्रकार से हैं –

ऑनलाइन आवेदन करने के लिए सबसे पहले फ्री टैबलेट योजना के आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।
यहां पर आपको फ्री टैबलेट योजना का लिंक मिलेगा।
लिंक पर क्लिक करते ही आपके सामने फॉर्म को आवेदन करने के लिए कुछ विकल्प ओपन होंगे।
विकल्प में मांगी गई सभी जानकारी को सही ढंग से दर्ज करने के बाद सबमिट करें।
इस तरह से आप फ्री लैपटॉप योजना के तहत ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने