35 मिनट चार्ज करके 130Km चलेगा OLA का ये दमदार E-Scooter, जानें कितनी है कीमत ?

 35 मिनट चार्ज करके 130Km चलेगा OLA का ये दमदार E-Scooter, जानें कितनी है कीमत ?


OLA के इस E-Scooter को 220 वोल्ट की होम चार्जर से 5 मिनट में 30 परसेंट चार्ज, और 35 मिनट में इस बैटरी को फास्ट चार्जर की मदद से 80% तक चार्ज किया जा सकता है. जिसे सिंगल चार्ज में 127 किलोमीटर तक चलाया जा सकेगा और इसकी टॉप स्पीड भी 110 किलोमीटर प्रति घंटे की होगी.


आज से लगभग 40 से 45 साल पहले Lembretta Elettra भारत में अपनी Scooter को लेकर काफी पसंद किया जाता था, क्योंकि यह घरेलू स्कूटर के रूप में लोगों के बीच फेमस हुआ था। लेकिन भारत में इसका कारोबार लंबे समय तक नहीं चला और इसे मजबूरन अपना प्रोडक्शन बंद करना पड़ा।
लेकिन एक बार फिर भारतीय बाजार में Lembretta ने अपनी दो पहिया वाहन के साथ एंट्री कर चुकी है. कंपनी ने दिसंबर 2023 में आयोजित EICMA इलेक्ट्रिक मोबिलिटी शो में अपने E-scooter “इलेक्ट्रा” को पेश किया था। जहां से लोगों ने इसे काफी पसंद किया और लोग इसकी प्रोटोटाइप इलेक्ट्रिक को देखने के लिए काफी उत्सुक थे। जिसके बाद कंपनी ने उसे तैयार किया और पेश किया। अब लोगों का अच्छा रिस्पांस मिल रहा है।


क्या कुछ है इस स्कूटर में खास ?

कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को लेकर अभी इसके प्रोडक्शन मॉडल को लाने की तैयारी कर रही है और इसके सिगनेचर डिजाइन एलिमेंट्स को भी तैयार करने का काम शुरू कर दिया है। जिसमें आगे की ओर कई बेहद खास फीचर्स देखने को मिलेंगे और इसे पूर्ण रूप से 21वीं सदी के स्कूटर के रूप में तैयार कर रही है।


5 मिनट में होगा 30 % चार्ज

OLA के इस E-scooter को 220 वोल्ट की होम चार्जर से 5 मिनट में 30 परसेंट चार्ज किया जा सकता है और 35 मिनट में फास्ट चार्जर की मदद से 80% तक चार्ज किया जा सकता है। इसके अलावा इसमें 11 किलोवाट के इलेक्ट्रिक मोटर और 4.6 किलो वाट का बैट्री पैक दिया जाएगा। जिसे सिंगल चार्ज में 127 किलोमीटर तक चलाया जा सकेगा और इसकी टॉप स्पीड भी 110 किलोमीटर प्रति घंटे की होगी।



कब होगी लॉन्च और कितनी होगी कीमत?

Lembretta Elettra को कंपनी इसी साल जून महीने तक लॉन्च कर सकती है और किसी कीमत की बात करें तो कंपनी ने अभी तक आधिकारिक तौर पर कोई जानकारी साझा नहीं की है। लेकिन अनुमानित है कि इसकी कीमत ₹100000 के आसपास हो सकती है।


एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने