JOB : 5 लाख भारतीयों को देगा नौकरी एप्पल

JOB : 5 लाख भारतीयों को देगा नौकरी एप्पल 
एपल ने भारतीय रोजगार के लिए एक बड़ा एलान किया है। उन्होंने घोषणा की है कि अगले 3 साल में भारत में करीब 5 लाख लोगों को नौकरी मिलेगी। यह नौकरियां वेंडर्स और कंपोनेंट्स सप्लायर्स के माध्यम से उत्पन्न होंगी। एपल ने भारतीय बाजार में अपनी भूमिका को मजबूत करने के लिए नयी योजनाओं की शुरुआत की है।

इस ऐलान के साथ ही, एपल ने भारत में अपॉइंटमेंट में तेजी लाने का भी दावा किया है। एपल के वेंडर्स और सप्लायर्स भारत में पहले ही 1.5 लाख लोगों को रोजगार प्रदान कर रहे हैं। इसमें से एपल के दो मैन्युफैक्चरिंग प्लांट ऑपरेट करने वाली टाटा इलेक्ट्रॉनिक्स सबसे बड़ा जॉब जनरेटर है।

एपल का यह नया कदम भारत में विश्वसनीयता बढ़ाने के साथ-साथ रोजगार के संभावनाओं को भी मजबूत करेगा। भारत में एपल की नौकरी प्रस्तावना एक बड़ी चुनौती को सामने रखेगी, जो यहां की युवा श्रमिक बड़े आत्मविश्वास के साथ नई रोजगार के लिए तैयार होंगे।
एपल की इस कदम से वे चीन को छोड़ भारत में अपने निवेश को बढ़ाने का भी संकेत दे रहे हैं। चीन के बढ़ते जीवन मानकों और श्रमिकों के मामले में अनिश्चितता के कारण, कई विदेशी कंपनियों ने भारत को अपने निवेश के लिए पसंद किया है।

भारत में एपल के नए नौकरी के अवसरों के साथ, उम्मीद है कि यह भारतीय अर्थव्यवस्था के लिए भी एक प्रेरणास्त्रोत बनेगा। नौकरी बाजार में एपल की उपस्थिति और उनके निवेश से यह स्पष्ट होता है कि भारत में विदेशी कंपनियों को भी यहां के अर्थव्यवस्था की विश्वसनीयता के प्रति भरोसा है।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने