10 मई तक कर सकेंगे UGC-NET के लिए आवेदन

10 मई तक कर सकेंगे UGC-NET के लिए आवेदन



 नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने UGC-NET 2024 के लिए आवेदन प्रक्रिया की घोषणा की है। इस परीक्षा को उन उम्मीदवारों के लिए आयोजित किया जाता है जो विभिन्न शिक्षा संस्थानों में शिक्षक बनना चाहते हैं। आवेदन की प्रक्रिया 10 मई तक चलेगी।


उम्मीदवार यूजीसी नेट की आधिकारिक वेबसाइट ugcnet.nta.ac.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। यहां आपको सम्पूर्ण जानकारी, आवश्यक दस्तावेज़ और आवेदन प्रक्रिया के लिए निर्देश उपलब्ध होंगे। आवेदन करने की अंतिम तिथि 10 मई है, इसलिए उम्मीदवारों को समय पर अपना आवेदन पत्र जमा करना चाहिए।


उम्मीदवारों को आवेदन जमा करने के बाद आवेदन शुल्क भी जमा करना होगा। आवेदन शुल्क की अंतिम तिथि 12 मई है, जिसे उम्मीदवारों को ध्यान में रखते हुए आवेदन करना चाहिए। इसके बाद, कोरेक्शन विंडो 13 मई को खुलेगी, जिसका उपयोग उम्मीदवार अपने आवेदन में किसी भी त्रुटि को सुधारने के लिए कर सकते हैं। यह कोरेक्शन विंडो 15 मई तक खुली रहेगी।



UGC-NET परीक्षा केवल उन उम्मीदवारों के लिए है जो भारत में असिस्टेंट प्रोफेसर और/या जूनियर रिसर्च फेलोशिप प्राप्त करना चाहते हैं। इस परीक्षा का उद्देश्य उन अभ्यर्थियों की निर्धारितता करना है जो विभिन्न विषयों में उत्तिष्ठता प्राप्त करने के लिए पात्र हैं। इसमें ग्रेजुएट और पोस्ट ग्रेजुएट के स्तर की परीक्षा होती है।


इस वर्ष कोरोना महामारी के कारण परीक्षा की तिथियों में कुछ बदलाव हो सकते हैं, इसलिए उम्मीदवारों को नियमित रूप से आधिकारिक वेबसाइट पर अपडेट देखना चाहिए।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने